ऑनलाइन वर्चुअल शेयर ट्रेडिंग के खेल







+

बच्चों के लिए शेयर बाजार के खेल 41 फ्लेयर्स ट्विटर 13 फेसबुक 22 गूगल + 3 पिन यह शेयर 3 41 फ्लेयर्स छात्रों के लिए ऑनलाइन शेयर बाजार के खेल एक मजेदार तरीके से कुछ आर्थिक सिद्धांतों के लिए युवा लोगों को लागू करने के लिए एक शानदार तरीका है। यह खेल एक homeschool समूह या 4 एच तरह भी एक के बाद स्कूल समूह से, एक कक्षा में छात्रों के शामिल हो सकता है कि टीमों में खेला जाता है। और यह दुनिया भर के देशों में खेला जा सकता है। मैं केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में एक Tennessean के रूप में यह तक पहुँचा दिया है, सटीक विवरण मैं अपने क्षेत्र में एक छोटे से अलग हो सकता है नीचे का हिस्सा है, लेकिन मैं सामान्य प्रारूप में विश्व स्तर पर एक ही है कि पता है। हर साल आते हैं और वसंत खेला 2 खेल रहे हैं। हमारे पतन खेल देर से अगस्त में शुरू होता है। टीम के प्रति एक छोटे से शुल्क (अमेरिका के लिए $ 10) है। ऊपर ग्रेड 4 और भाग लेने के लिए पात्र हैं। छात्र 3 महीने के बारे में अधिक निवेश करने के लिए $ 100 से 000 के एक आभासी राशि दी जाती है। उन्होंने कहा कि वे उन्हें सबसे ज्यादा पैसा बनाने के लिए और फिर ध्यान से बेचने के लिए कारण शायद वहाँ है देखने के लिए अपने पोर्टफोलियो में शेयरों की कीमतों देखना होगा मानना ​​है कि शेयर खरीदने। खेल शेयर की कीमतों अमेरिकी बाजारों में वास्तविक अंत के दिन लोगों के होने के साथ निकटता के रूप में संभव के रूप में वास्तविकता दर्पण। छात्रों को केवल नियमित रूप से व्यापार घंटे के दौरान व्यापार कर सकते हैं और वे प्रत्येक लेन-देन पर दलालों की फीस का भुगतान करना पड़ता है। हर हफ्ते एक नेता बोर्ड छात्रों को वे अपने क्षेत्र में अन्य टीमों के लिए कैसे हो चुकी देखने के लिए अनुमति देता है जो टीमों विभागों के कुल मूल्य के साथ प्रकाशित हुआ है। छात्रों को शेयर बाजार के खेल से क्या सीखा? वे सहन और बैल, सूचकांक, दलाल, पोर्टफोलियो, शेयर, लाभांश की तरह बुनियादी शर्तों की तरह होना चाहिए। पुराने छात्रों को भी पी / ई अनुपात, वे निवेश और जोखिम के बारे में सीखना चाहिए शॉर्ट सेलिंग आदि के लिए पेश किया जा सकता है। वे कारकों के शेयरों की कीमत को प्रभावित कर सकते हैं क्या सीखना चाहिए। (कुछ भी नहीं एक यात्रा से संबंधित उद्योग में शेयर होल्डिंग की तरह एक आतंकवादी हमले! छात्रों कि पढ़ाने के लिए होती है, तो) और यह सब सीखने के लिए एक खेल के संदर्भ में किया जाता है, तब तक वे सहजता से सीखना होगा। शेयर बाजार के खेल में नामांकित हैं, जो छात्रों को भी Investwrite निबंध प्रतियोगिता में प्रवेश कर सकते हैं। वहाँ उम्र के आधार पर अलग अलग संकेत देता है और इन छात्रों को वास्तव में यह शेयर बाजार से संबंधित है, विशेष रूप से के रूप में निवेश की दुनिया के बारे में सोचने के लिए मिलता है। राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों और शिक्षकों के लिए पुरस्कार हैं (हमारे राज्य में पहली बार था कि पिछले साल मेरे छात्रों में से एक) और निचले स्तर पर मान्यता और ट्राफियां (मेरे छात्रों में से एक वह एक लैपटॉप मिला है और मैं $ 250! मिला 2) आया था। मैं मैं सिखा एक मिडिल स्कूल अर्थशास्त्र वर्ग में शेयर बाजार के खेल को शामिल किया है, और वे एक उच्च विद्यालय क्रेडिट के लिए अर्थशास्त्र किया है, जब मैं भी अपने बच्चों के लिए यह प्रयोग किया जाता है। छात्रों को इस सब के बारे में जिस तरह से क्या एक हाथ पर में सीखा है के रूप में मैं देख चुके हैं। और अब मैं स्कूल स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, जो अपने खुद के बच्चों को अब असली खेल खेलने के लिए शुरू कर रहे हैं के रूप में देख रहा हूँ। वे इसे में कूद, लेकिन वे जानते हैं कि उद्योगों के साथ रह रही है और कंपनियों के साथ वे शोध किया है नहीं कर रहे हैं। वे 8220 नहीं कर रहे हैं, एक basket8221 में अपने सभी अंडे डाल; लेकिन म्यूचुअल फंड या अलग शेयरों की संख्या खरीद। और कुछ नहीं शेयर बाजार के खेल ने उन्हें सिखाया अल्पावधि निवेश बहुत जोखिम भरा है और अगर वे लंबी दौड़ के लिए यह कर रहे हैं! आप छात्रों के समूह को पढ़ाने, तो मैं दृढ़ता से आप अपने पाठ में शेयर बाजार के खेल को शामिल कर सकता है पर एक नज़र लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। आप शेयर बाजार और खुद के शिक्षकों के लिए उपलब्ध डाउनलोड करने योग्य पाठ की एक बड़ी संख्या है खेल के बारे में बच्चों को पढ़ाने के लिए कई संसाधन ढूँढ सकते हैं। आप इसे खेला है, जो छात्रों या बच्चे हैं, वे इसके बारे में क्या सोचते हैं? वे क्या सीखा? हमें टिप्पणियों में बताएं।